Monday, October 7, 2024
Homeदुर्घटनाउज्जैन में महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने से 2 की मौत,...

उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने से 2 की मौत, रेस्क्यू जारी

Madhya Pradesh के उज्जैन में हो रही लगातार तेज बारिश नसे एक बड़ा हादसा हों गया । महाकाल मंदिर के चार नंबर गेट के सामने वाली दीवार अचानक गिर गई, जिससे मलबे में कई लोग दब गए। इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गई और चार लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है। इन सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

यह भी पढ़े 👉👉 बिहार के युवक की पिटाई का वीडियो वायरल: लालू यादव की हस्तक्षेप से गिरफ्तारी

Ujjain में शुक्रवार को लगातार तेज बारिश हो रही थी। इसी बीच शाम को महाकाल मंदिर के चार नंबर गेट के सामने वाली दीवार भरभराकर गिर गई। दीवार गिरते ही इलाके में हड़कंप मच गया और मलबे में करीब 12 लोग दब गए। रात होने की वजह से रेस्क्यू टीम को मलबे में दबे लोगों को निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एसपी प्रदीप शर्मा ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है।

इससे पहले भी मध्य प्रदेश में भारी बारिश और दीवार गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है

 दतिया में 400 साल पुरानी किले की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत।

 छिंदवाड़ा में कच्चे मकान के नीचे खेल रही दो बहनों की दीवार ढहने से दर्दनाक मौत।

महू में निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिरने से 5 से अधिक मजदूरों की मौत|

यह भी पढ़े 👉👉 गर्भवती पत्नी पर पति ने किया नृशंस हमला, 70 टाकें लगा 

महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष पुजारी ने इस हादसे को एक प्राकृतिक आपदा बताया। उन्होंने कहा,यहां एक दुखद हादसा हुआ है, यह एक प्राकृतिक आपदा ही कही जाएगी। बारिश के कारण मंदिर के चार नंबर गेट के सामने वाली दीवार गिर गई। हम सब लोग अस्पताल के अंदर हैं और शासन प्रशासन व्यवस्थाओं को बनाने में लगा हुआ है। कुछ लोगों के घायल होने की संभावना है।”

घटना की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है और प्रशासन मलबे में दबे अन्य लोगों को सुरक्षित निकालने के प्रयास में लगा हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments