Monday, October 7, 2024
Homeताज़ा खबरबेतिया में फूड प्वाइजनिंग से 45 इंजीनियरिंग छात्रों की हालत बिगड़ी, जीएमसीएच...

बेतिया में फूड प्वाइजनिंग से 45 इंजीनियरिंग छात्रों की हालत बिगड़ी, जीएमसीएच में भर्ती

Bihar News :- बिहार के बेतिया में फूड प्वाइजनिंग की घटना से शुक्रवार की रात 45 इंजीनियरिंग छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। सभी बीमार छात्रों को बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (JMCH) में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। यह घटना गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज कुमारबाग की है, जहां मेस में खाने के मेन्यू में चिकन चावल था। छात्रों ने खाने के बाद उल्टी और चक्कर आने की शिकायत की। एक छात्र की थाली में मरी हुई छिपकली मिलने का भी आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़े 👉👉 उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने से 2 की मौत, रेस्क्यू जारी

Food Poisoning छात्रों के मुताबिक, मेस में परोसे गए खाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। एक-एक करके छात्रों को उल्टी और सिर चकराने की शिकायत होने लगी। सभी बीमार छात्रों को रात में ही 6 एंबुलेंस के जरिए जीएमसीएच लाया गया। डॉक्टर राजेश कुमार ने बताया कि सभी छात्र अब खतरे से बाहर हैं, कुछ छात्रों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि कुछ को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है।

         कॉलेज प्रबंधन पर सवाल

इस घटना के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रबंधन पर सवाल उठने लगे हैं। छात्रों का कहना है कि मेस में हमेशा खराब खाना परोसा जाता है और प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देता। इससे पहले भी ऐसी समस्याएं होती रही हैं लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया।

    प्रशासन और छात्रों की प्रतिक्रिया

घटना के बाद students ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया और मेस की गुणवत्ता पर सवाल उठाए। छात्रों का आरोप है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जीएमसीएच के डॉक्टरों ने सभी बीमार छात्रों का इलाज किया और उन्हें खतरे से बाहर बताया|

यह भी पढ़े 👉👉 बिहार के युवक की पिटाई का वीडियो वायरल: लालू यादव की हस्तक्षेप से गिरफ्तारी

Bettiah की यह घटना छात्रों की सेहत और कॉलेज प्रशासन की लापरवाही पर गंभीर सवाल खड़े करती है। यह आवश्यक है कि कॉलेज प्रशासन खाने की गुणवत्ता पर ध्यान दे और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए। छात्रों की सेहत और सुरक्षा सुनिश्चित करना प्राथमिकता होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments