Monday, October 7, 2024
Homeखेलइंडिया Vs श्रीलंका फर्स्ट T20 मैच , दोनों हाथ से गेंदबाजी करने...

इंडिया Vs श्रीलंका फर्स्ट T20 मैच , दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज

श्रीलंका के ऑलराउंडर कामिन्दु मेंडिस ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपनी अद्वितीय गेंदबाजी से सबको चौंका दिया। कामिन्दु मेंडिस दोनों हाथों से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी इस विशेषता का शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें 👉 स्काय मार्शल आर्ट फैडरेशन- इंडिया की वार्षिक बैठक सम्पन्न

 

मेंडिस ने पारी के 10वें ओवर में अपने दोनों हाथों से गेंदबाजी करके दर्शकों को चौंका दिया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव के खिलाफ बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी की और जब ऋषभ पंत स्ट्राइक पर आए, तो उन्होंने दाएं हाथ से गेंदबाजी की। उनके इस अद्वितीय अंदाज ने भारतीय बल्लेबाजों को आश्चर्यचकित कर दिया और क्रिकेट प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बन गए।

यह मैच दोनों टीमों के नए मुख्य कोचों के लिए भी विशेष था। श्रीलंका ने दिग्गज ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या को अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है, जबकि भारत के लिए गौतम गंभीर ने मुख्य कोच के रूप में पदार्पण किया। गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ के स्थान पर भारत का मुख्य कोच नियुक्त किया गया, जिनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था

 मेंडिस का क्रिकेट करियर

कामिन्दु मेंडिस इससे पहले श्रीलंका की अंडर-19 टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं और अपने क्रिकेट करियर में उनकी इस अनोखी प्रतिभा के चलते उन्हें एक होनहार खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है।

मेंडिस की इस अनोखी गेंदबाजी शैली ने क्रिकेट जगत में नई उम्मीदें जगा दी हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि वे आगे आने वाले मैचों में अपनी इस क्षमता का किस तरह से उपयोग करते हैं। उनके इस प्रदर्शन ने यह साबित कर दिया है कि क्रिकेट लगातार विकसित हो रहा है और नए-नए आयामों को छू रहा है।

 भारत ने यह मैच 43 रन से जीत लिया हैं 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments