Monday, October 7, 2024
Homeताज़ा खबररोहिणी आचार्य का तीखा सवाल: दरभंगा में एक और एम्स की ज़रूरत...

रोहिणी आचार्य का तीखा सवाल: दरभंगा में एक और एम्स की ज़रूरत क्यों?

Bihar News  लालू प्रसाद यादव की बेटी और लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी रोहिणी आचार्य ने हाल ही में आपने एक्स X अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल पूछा है। दरभंगा में एम्स (AIIMS) के निर्माण के लिए बिहार सरकार द्वारा केंद्र को जमीन सौंपने की खबर के बाद, रोहिणी ने पीएम मोदी के एक पुराने बयान को लेकर उनकी आलोचना की है।

यह भी पढ़ें 👉 मुकेश सहनी के बदले तेवर, भाजपा से बढ़ रही नजदीकियां, तिरंगा अभियान को समर्थन

रोहिणी आचार्य ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सुबह-सुबह प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि अगर दरभंगा में एम्स का निर्माण पहले से हो चुका है, जैसा कि पीएम मोदी ने अगस्त 2023 में अपने भाषण में बताया था, तो फिर अब एक और एम्स के लिए जमीन की आवश्यकता क्यों पड़ी|

सावन की चौथी सोमवारी पर भगदड़ से 8 लोगों की मौत, प्रशासन पर लाठीचार्ज का आरोप

उन्होंने एक्स पर लिखा, “दरभंगा में एक और एम्स (AIIMS)? माननीय प्रधानमंत्री जी ने तो अगस्त 2023 में ही अपने एक भाषण में बताया था कि दरभंगा में एम्स (AIIMS) का निर्माण हो चुका है और वहाँ मरीजों के इलाज की शुरुआत भी हो चुकी है। ऐसे में पूछता है बिहार कि ‘बकौल माननीय प्रधानमंत्री जी, जब दरभंगा में एक एम्स (AIIMS) है ही, तो फिर दूसरे के निर्माण के लिए जमीन सौंपे जाने की नौबत क्यूँ आन पड़ी? क्या तब (अगस्त 2023 में) गलतबयानी की थी माननीय प्रधानमंत्री जी ने?

हमसे जुड़े और प्रतिक्रिया दे

रोहिणी आचार्य ने सवालों की झड़ी लगाते हुए आगे लिखा, “अगर ‘हाँ’, तो क्या की गयी गलतबयानी के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी की तरफ से कभी कोई खेद प्रकट किया गया?” उन्होंने पूर्णिया में घरेलू उड़ानों के लिए हवाई अड्डे के निर्माण का भी जिक्र करते हुए कहा, “दरभंगा एम्स की ही तरह पूर्णिया में घरेलू उड़ानों के लिए हवाई अड्डे का निर्माण भी हो ही गया है और यात्रियों की आवाजाही भी जारी है। अब कहीं ऐसा न हो कि वहाँ भी दूसरे हवाई अड्डे का निर्माण व उद्घाटन हो जाए!”

दरभंगा में एम्स के निर्माण के लिए बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को 150 एकड़ जमीन का पेपर सौंप दिया है। इसके अलावा, जल्द ही 37 एकड़ जमीन और भी उपलब्ध करवाई जाएगी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निर्माण के लिए यह जमीन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को सौंप दी गई है, जिससे 200 एकड़ में दरभंगा के एकमी शोभन बाईपास में एम्स अस्पताल बनेगा।

अब देखना यह होगा कि रोहिणी के सवालों पर केंद्र सरकार या प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कोई प्रतिक्रिया आती है या नहीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments