Monday, October 7, 2024
Homeताज़ा खबरसावन की चौथी सोमवारी पर भगदड़ से 8 लोगों की मौत,...

सावन की चौथी सोमवारी पर भगदड़ से 8 लोगों की मौत, प्रशासन पर लाठीचार्ज का आरोप

Bihar के जहानाबाद जिले में 12 अगस्त को सावन की चौथी सोमवारी है, और बिहार के जहानाबाद जिले में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर के बाहर एक भयानक हादसा हो गया। रविवार देर रात, मखदुमपुर के वाणावर स्थित इस मंदिर में जल चढ़ाने के लिए आई भीड़ में भगदड़ मच गई, जिसमें आठ लोगों की जान चली गई। मृतकों में पुरुष और महिलाएं दोनों शामिल हैं। सख्या बढ़ सकती हैं |

हालांकि, प्रशासन ने फिलहाल सात लोगों की मौत की पुष्टि की है, लेकिन जिस तरह से यह हादसा हुआ और श्रद्धालु घायल हुए हैं, उससे यह संख्या और बढ़ सकती है। कई घायल लोगों को इलाज के लिए मखदुमपुर अस्पताल और जहानाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 हाजीपुर में दर्दनाक हादसा: हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से 9 कांवरियों की मौत

 

जल चढ़ाने के लिए उमड़ी भीड़ और हादसा

सावन के महीने में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाने के लिए हर साल भारी भीड़ उमड़ती है, खासकर सोमवारी के मौके पर। बीते रविवार की रात से ही लोग जल चढ़ाने के लिए पहाड़ के ऊपर स्थित इस मंदिर में पहुंचने लगे थे। इसी दौरान, अचानक मची भगदड़ से कई श्रद्धालु गिर गए और दम घुटने के कारण उनकी मौत हो गई।

बिहार के सासाराम में अद्भुत जुड़वां बच्चों का जन्म, चार हाथ-चार पैर और दो सिर वाले बच्चे ने सबको किया हैरान

     प्रशासन की प्रतिक्रिया

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। एसडीओ विकास कुमार ने कहा कि अभी वे आधिकारिक जानकारी देने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन घटना बेहद दुखद है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के सभी आवश्यक इंतजाम किए गए थे, लेकिन अधिक भीड़ के कारण यह हादसा हुआ।

       प्रत्यक्षदर्शियों के आरोप

घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि भगदड़ के बाद श्रद्धालु गिरने लगे और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने प्रशासन पर लाठीचार्ज का आरोप भी लगाया, जिससे भगदड़ मची। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, एनसीसी के लोग ड्यूटी कर रहे थे, जबकि वहां बिहार पुलिस की मौजूदगी नहीं थी। वहीं, एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि पहाड़ पर पुलिस और लोगों के बीच बहस के बाद लाठीचार्ज हुआ, जिसके कारण लोग भागने लगे और भगदड़ में कई लोग नीचे गिरते चले गए।

👉👉👉 हमसे जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments