Monday, October 7, 2024
Homeअपराधअवैध संबंध के शक में दिल दहला देने वाली घटना: युवक ने...

अवैध संबंध के शक में दिल दहला देने वाली घटना: युवक ने पत्नी और परिवार को मौत के घाट उतारा, फिर खुदकुशी की

भागलपुर पुलिस लाइन में दिल दहला देने वाली घटना: युवक ने पत्नी और परिवार को मौत के घाट उतारा, फिर खुदकुशी की

बिहार के भागलपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक युवक ने अपनी पुलिस कांस्टेबल पत्नी, दो बच्चों और अपनी बुजुर्ग मां की हत्या करने के बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। इस घटना से हर कोई स्तब्ध है और परिवार के करीबी भी इस हादसे पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉👉  रोहिणी आचार्य का तीखा सवाल: दरभंगा में एक और एम्स की ज़रूरत क्यों?

मृतकों की पहचान और घटना का कारण

घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लिया और घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया। सुसाइड नोट में युवक पंकज ने अपनी पत्नी नीतू पर अवैध संबंधों का आरोप लगाया है। पंकज ने सुसाइड नोट में इस बात को स्वीकार किया कि उसने अपनी पत्नी, बच्चों और मां की हत्या करने के बाद खुदकुशी करने का फैसला किया।

प्रेम विवाह से त्रासदी तक का सफर

बिहार के  Buxar बक्सर जिले की नीतू और आरा जिले के पंकज की मुलाकात एक मॉल में नौकरी के दौरान हुई थी। यह दोस्ती धीरे-धीरे प्रेम में बदल गई। नीतू ने बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा पास की और 2015 में नौकरी हासिल की। जनवरी 2019 में नीतू और पंकज ने प्रेम विवाह कर लिया और दोनों के दो बच्चे हुए।

शुरुआत में नीतू की पोस्टिंग नवगछिया में थी, लेकिन बाद में उनका तबादला भागलपुर एसएसपी कार्यालय में हो गया। नीतू के सरकारी नौकरी में होने के कारण परिवार को पुलिस लाइन में रहने के लिए क्वार्टर मिला। वहीं, पंकज जूते की दुकान पर काम करने लगा।

        हमसे जुड़े

अवैध संबंधों के शक ने उजाड़ा परिवार

इस परिवार की खुशियों में तब ग्रहण लग गया जब पंकज को अपनी पत्नी पर किसी और से संबंध होने का शक हुआ। इसी शक के चलते उनके बीच आए दिन झगड़े होने लगे। पंकज की ये शंका धीरे-धीरे एक गहरे विवाद में बदल गई और अंततः इस विवाद ने पूरे परिवार को उजाड़ कर रख दिया।

 

मुकेश सहनी के बदले तेवर, भाजपा से बढ़ रही नजदीकियां, तिरंगा अभियान को समर्थन

 

घटना की जानकारी और पुलिस की कार्रवाई

घटना की जानकारी एक दूधवाले ने दी, जिसने सुबह खून से लथपथ शवों को देखकर पड़ोसियों को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि नीतू और बच्चों के शव बिस्तर पर थे, जबकि पंकज का शव छत से लटका हुआ मिला।

भागलपुर के डीआईजी विवेकानंद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की आगे जांच की जा रही है। सुसाइड नोट के आधार पर पंकज ने इस हत्याकांड को अंजाम देने की बात स्वीकार की है, लेकिन इस त्रासदी के पीछे की असली वजहों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments