Monday, October 7, 2024
Homeअपराधपूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर फायरिंग, कान पर गोली लगी!

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर फायरिंग, कान पर गोली लगी!

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर फायरिंग…कान पर गोली लगी!

एक इंच की चूक… नहीं तो चली जाती ट्रंप की जान

फायरिंग से दहला अमेरिका, आनन-फानन में बाइडेन ने बुलाई मीटिंग!

संजय सिंह
बात समाज की :- पेनसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप अपना चुनावी रैली कर रहे थे। अचानक से एक गोली की आवाज आई और वो ट्रंप के कान को छूते हुए निकल गई। इस बीच ट्रंप भी समझ गए थे कि उनके साथ अचानक क्या हुआ है। वह अपने कान को छूते है और उनका हाथ पूरा लहूलुहान हो चुका होता है।

यह भी पढ़ें 👉 मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में बाबा रामदेव ने उड़ाया गर्दा

जांचकर्ताओं का कहना है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और संभावित रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या की कोशिश की गई थी। यह चौंकाने वाली घटना ऐसे समय पर हुई जब अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले है। क्या हुआ: रैली के दौरान ट्रंप सीमा पार करने वालों की संख्या का चार्ट दिखा रहे थे, तभी एक गोली की आवाज सुनाई दी। ट्रंप ने बाद में सोशल मीडिया पर कहा कि एक गोली ‘मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी।

यह भी पढ़ें 👉 हमास और इजरायल के बीच चल रहे संघर्ष जाने पूरी जानकारी

जब एजेंट्स ने ट्रम्प को संभाला और उन्हें खड़े होने में मदद की, तो ट्रम्प के चेहरे और कान पर खून नजर आया। इस दौरान ट्रम्प ने मुट्‌ठी भींचकर हवा में लहराई। इसके बाद सीक्रेट एजेंट्स ट्रम्प को मंच से उतारकर कार में बैठाकर वहां से ले गए। घटना भारतीय समय के मुताबिक रविवार सुबह 4 बजे हुई। तब अमेरिका में शनिवार शाम 6:30 बजे का समय था।

सीक्रेट सर्विस ने बताया कि हमलावर को मार गिराया गया है। इस हमले में एक ट्रम्प समर्थक की जान गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने चुनावी दौरे को बीच में छोड़कर आज ही वॉशिंगटन डीसी लौट रहे हैं। उन्होंने वाइट हाउस में होमलैंड सिक्योरिटी और लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

हादसे के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि मुझे कान के पास सनसनी महसूस हुई, जिससे मुझे तुरंत एहसास हुआ कि कुछ गलत है। बहुत ज्यादा खून बह रहा था, तो मुझे तब एहसास हुआ कि क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में इस तरह की हरकतें हो सकती हैं। शूटर के बारे में इस समय कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है।                       हमसे जुड़े 

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में खबर मिली. राहत की बात यह है कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं पहुंची है. हम उनके, उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस गोलीबारी से घायल हुए हैं. इस तरह की हिंसा के लिए हमारे देश में कोई जगह नहीं है. हम सभी को इस घटना की निंदा करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें 👉 नेपाल में दो बसें बहीं, 50 लोग लापता, 7 भारतीय, नाइजीरिया 22 छात्रों की मौत, इजरायल ने दागा मिसाइल 71 की मौत

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि अमेरिका के लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. अभी तक ठीक से जानकारी नहीं है कि क्या हुआ था, लेकिन राहत की बात है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गंभीर चोट नहीं आई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments