Monday, October 7, 2024
Homeदेश /विदेशनेपाल में दो बसें बहीं, 50 लोग लापता, 7 भारतीय, नाइजीरिया...

नेपाल में दो बसें बहीं, 50 लोग लापता, 7 भारतीय, नाइजीरिया 22 छात्रों की मौत, इजरायल ने दागा मिसाइल 71 की मौत

नेपाल में भूस्खलन से दो बसें बहीं, 50 से अधिक लोग लापता

देश विदेश

नेपाल के चितवन जिले में नारायण घाट-मुगलिंग मार्ग पर सिमलताल क्षेत्र में भूस्खलन के कारण दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं। इस हादसे के बाद नेपाल के सुरक्षा बलों के गोताखोर और बचावकर्मी 50 से अधिक लोगों की तलाश कर रहे हैं, जिनमें सात भारतीय भी शामिल हैं। शनिवार को 40 वर्षीय एक भारतीय नागरिक का शव बरामद किया गया, जिनकी पहचान ऋषि पाल शाही के रूप में हुई है।

  भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ, जिससे बीरगंज से काठमांडू और काठमांडू से गौर जा रही दो बसें नदी में बह गईं। कुल 51 लोग लापता हैं, जिनमें सात भारतीय नागरिक शामिल हैं। बस में सवार तीन लोग तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आए। 500 सुरक्षाकर्मी, जिसमें नेपाली सेना, नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस कर्मी और गोताखोर शामिल हैं, तलाशी अभियान में लगे हुए हैं। शनिवार को ऋषि पाल शाही का शव दुर्घटनास्थल से 50 किलोमीटर दूर चितवन जिले की नारायणी नदी में मिला। शुक्रवार शाम को तलाशी अभियान को रोकना पड़ा था, लेकिन शनिवार सुबह 8 बजे अभियान फिर से शुरू हुआ। संतोष ठाकुर, सुरेन्द्र साह, आदित मियां, सुनील, शाहनवाज आलम और अंसारी के रूप में लापता भारतीय नागरिकों की पहचान हुई है।

यह भी पढ़ें 👉 मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें रद्द और रूट बदले

 नाइजीरिया में बड़ा हादसा: स्कूल की बिल्डिंग गिरने से 22 छात्रों की मौत, 100 से अधिक घायल

उत्तर-मध्य नाइजीरिया के पठारी राज्य के बुसा बुजी समुदाय में सेंट्स एकेडमी कॉलेज की बिल्डिंग शुक्रवार की सुबह गिर गई, जब कक्षाएं संचालित हो रही थीं। इस हादसे में 22 छात्रों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता अल्फ्रेड अलाबो के अनुसार, कुल 154 छात्र मलबे में फंसे हुए थे, जिनमें से 132 को बचा लिया गया है।

 हादसा पठारी राज्य के बुसा बुजी समुदाय में सेंट्स एकेडमी कॉलेज में हुआ। घटना के समय कक्षाएं चल रही थीं, और घायल छात्रों में से कई की उम्र 15 वर्ष या उससे कम है।

 इस्राइल-हमास संघर्ष: ताज़ा घटनाक्रम

इस्राइल ने गाजा पट्टी के खान यूनिस में बड़ा हवाई हमला किया है। इस हमले में हमास की सैन्य टुकड़ी के प्रमुख मोहम्मद दईफ समेत 71 लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हमले की पुष्टि की है और बताया कि 289 लोग घायल हुए हैं।अब तक इस्राइल और गाजा के बीच संघर्ष में 38,000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments