Monday, October 7, 2024
Homeअपराधदबंगो का महादलित टोला पर हमला: 80 घर जलाए गए, कई मवेशी...

दबंगो का महादलित टोला पर हमला: 80 घर जलाए गए, कई मवेशी मरे

Bihar News Nawada  बुधवार की शाम को नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर कृष्णा नगर के महादलित टोला पर दबंगों ने फायरिंग करते हुए लगभग 80 घरों में आग लगा दी। इस हमले के बाद इलाके में तनाव और भय का माहौल व्याप्त हो गया है। पीड़ित ग्रामीणों ने दबंगों पर गोलीबारी और मारपीट का आरोप लगाया है।

 मवेशियों की मृत्यु और संपत्ति का नुकसान 

Bihar Crime : इस घटना में Mahadalit Tola के कई मवेशी जलकर मर गए और ग्रामीणों का सामान पूरी तरह से नष्ट हो गया। पीड़ित ग्रामीणों ने बताया कि अचानक हुए इस हमले से लोग कुछ भी नहीं समझ पाए और जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान घरों के साथ-साथ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

    पिछले साल भी हुई थी गोलीबारी

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले साल नवंबर महीने में भी गोलीबारी की घटना हुई थी, लेकिन पुलिस ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। प्राथमिक  दर्ज कराने के बावजूद पुलिस निष्क्रिय रही, जिसका नतीजा है कि इस बार गांव को आग के हवाले कर दिया गया।

यह भी पढ़ें  👉👉 दलित को दबंगो ने पहले पिटा फ़िर मुंह में किया पेशाब

घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सदर एसडीओ अखिलेश कुमार, एसडीपीओ अनोज कुमार, और एसडीपीओ सुनील कुमार समेत कई थानों की पुलिस गांव पहुंची। अधिकारियों ने ग्रामीणों से घटना की जानकारी प्राप्त की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। एसडीपीओ सुनील कुमार ने बताया कि गोलीबारी की भी जांच की जा रही है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें  👉👉 Kaimur करकटगढ़ जलप्रपात में 16 घंटे तक फंसे रहे सैलानी,सफल रेस्क्यू

प्रशासन ने बताया कि यह घटना जमीन विवाद के कारण हुई है और क्षति का आकलन किया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

गोरेलाल, झपसी मांझी, संजय मांझी, नितय मांझी, रामचंद्र मांझी, भोला मांझी, तारा मांझी, ललिता देवी, अवधेश मांझी, मनोज मांझी, डोमा मांझी, डोमा रविदास, गेंदो मांझी, सुरेश मांझी, विजय रविदास, शोभा देवी, सरिता देवी, सुरुप मांझी, नवल मांझी, निलेश मांझी, रंजीत मांझी, साहेब मांझी, रंगुना मांझी, भोला मांझी, धर्मेंद्र मांझी, अनिल मांझी, रामवृक्ष रविदास, सूरज रविदास, किशोरी रविदास, सिया रविदास, राजेंद्र मांझी आदि के घरों को फूंक दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments