Monday, October 7, 2024
Homeदुर्घटनाकिशनगंज में डीएमयू ट्रेन के इंजन में लगी आग, लोको पायलट की...

किशनगंज में डीएमयू ट्रेन के इंजन में लगी आग, लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

 लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका; तेघरिया रेलवे गुमटी के पास हादसा

Kishanganj train accident किशनगंज रेलवे स्टेशन के पास रविवार को राधिकापुर-सिलीगुड़ी DMU पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई। यह घटना तेघरिया रेलवे गुमटी के पास हुई। आग इंजन के आगे के हिस्से में लगी और इसका कारण अब तक पता नहीं चल सका है।

Bihar rail accident, DMU train engine fire

यह भी पढ़ें👉👉  बड़ी खबर,कोलकाता में बम विस्फोट: पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच में जुटी

यात्रियों के अनुसार ट्रेन करीब 12:10 बजे किशनगंज रेलवे स्टेशन से खुली थी। जैसे ही ट्रेन तेघरिया रेलवे गुमटी के पास पहुंची, इंजन से धुआं निकलने लगा। धुआं देख कर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया और तुरंत रेलवे अधिकारियों को सूचित किया।

यह भी पढ़ें 👉👉झारखंड में ट्रेन हादसा: हावड़ा-मुंबई मेल पटरी से उतरी, 2 की मौत, 20 घायल

ट्रेन रुकते ही यात्री सुरक्षित रूप से ट्रेन से उतर गए। स्टेशन से रेलवे के अधिकारी और एसएसबी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। अग्निशमन की टीम भी मौके पर पहुंची और तीन दमकल गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई थीं। 500 मीटर की दूरी पर एक अन्य ट्रेन को रोक दिया गया और दोनों लाइन की ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया।

                                   आग बुझाते दमकलकर्मी

  ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगो  ने बताया, “हमलोग ट्रेन में बैठे थे। धुआं उठता देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। लोग ट्रेन से उतर गए

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “एक घंटे तक आग लगी रही। इस बीच सभी यात्री ट्रेन से उतर गए और कुछ स्टेशन की तरफ जाने लगे। एसएसबी के जवानों ने सबसे पहले आग बुझाना शुरू किया। इसके बाद दमकल की गाड़ी पहुंची।”ट्रेनी आईएएस सह सीओ प्रद्यूमन कुमार, टाउन थाना अध्यक्ष संदीप कुमार, स्टेशन मास्टर दीपक कुमार, रेल थाना अध्यक्ष, जीआरपीएफ, और RPF की टीम मौके पर पहुंची।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments