Monday, October 7, 2024
Homeगाँव /घरशिव चर्चा के दौरान मंदिर में दौड़ा करंट, एक महिला की मौत,...

शिव चर्चा के दौरान मंदिर में दौड़ा करंट, एक महिला की मौत, 15 जख्मी

सावधानी हटी की दुर्घटना घटी, शिव चर्चा में महिलाएं हीं ज्यादातर हिस्सा लेती हैं, और ये कहती भी हैं कि शिव का नाम लेने से सब कस्ट दूर हों जायेगा, जीवन में कोई परेशानी नहीं आएगी, हम अपने यहां शिव चर्चा करवाए थे तो मेरा यह काम हो गया | आप भी अपने यहां शिव चर्चा करवाइए आपका काम निश्चित हीं होगा,  आप शिव को गुरु मानिये आपका हर काम हो जाएगा |

क्या यह लोग, इस घटना के दोषी नहीं हैं, जो कहते फिरते हैं कि शिव के नाम लेने मात्र से सब कष्ट दूर हो जाएगा फिर एक महिला की मौत हो गई और 15 झुलस गई , क्या यह महिलाएं शिव को नहीं मानती थी या अधूरी मन से मानती थी सवाल तो बनता है |

आप जिसको मानना है या अपने आराध्य को मानिए पुजिये लेकिन समाज में अंधविश्वास को मत बढ़ावा दीजिये और इसको आस्था का नाम नहीं दीजिए नहीं तो आज किसी और का घर जला, कल आपका भी घर जलेगा याद रखिएगा | 

Bihar News Patna के पालीगंज के करकट बिगहा गांव में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें शिव चर्चा के दौरान अचानक करंट दौड़ गया। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई और दो बच्चों समेत 15 लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़े 👉👉 बड़ा हादसा: 7 बच्चों की सोन नदी में नहाने के दौरान डूबे 5 कि मौत

नवरात्रि के दौरान करकट बिगहा देवी मंदिर में शिव चर्चा के समय अचानक करंट दौड़ने से शिवकुमार की पत्नी सुनिता देवी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मंदिर में चारों तरफ लोहे की ग्रिल लगी हुई थी, जिसमें अचानक करंट दौड़ गया। एक महिला का हाथ ग्रिल से छू गया और वह ग्रिल से चिपक गई। उसे छुड़ाने के प्रयास में अन्य महिलाएं भी ग्रिल से चिपकती गईं और चीख-पुकार मच गई।

ग्रामीणों के अनुसार, मंदिर के बगल से हाई टेंशन लाइन गुजरती है। हादसा तब हुआ जब कुछ बच्चे मंदिर की छत पर खेल रहे थे और उनमें से एक बच्चे ने हाई टेंशन तार छू लिया, जिससे मंदिर में करंट दौड़ गया।

यह भी पढ़े 👉👉  भीषण सड़क हादसे में 10 मजदूरों की मौत, 3 घायल

घायलों को तुरंत स्थानीय पीएचसी और अनुमंडल अस्पताल पालीगंज ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल 12 वर्षीय विष्णु कुमार, 38 वर्षीय फूलकुमारी देवी, 50 वर्षीय लीलावती देवी, 55 वर्षीय प्रेमशिला देवी, 40 वर्षीय अमरावती देवी, 6 वर्षीय जाह्नवी कुमारी और 45 वर्षीय प्रेमा देवी को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) रेफर कर दिया गया।

इस हादसे के बाद गांव में आक्रोश फैल गया है। ग्रामीणों ने समय पर ट्रांसफार्मर से लाइन काटी, जिससे और अधिक हानि नहीं हो सकी। प्रशासन को इस दुर्घटना की गहन जांच कर उचित कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसे हादसे न हों।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments