Monday, October 7, 2024
Homeताज़ा खबर17 महीने बाद जेल से रिहा हुए मनीष सिसोदिया, तानाशाही के खिलाफ...

17 महीने बाद जेल से रिहा हुए मनीष सिसोदिया, तानाशाही के खिलाफ बोले

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 17 महीने बाद जेल से रिहा हुए मनीष सिसोदिया, तानाशाही के खिलाफ बोले

Delhi दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद शुक्रवार शाम 6.50 बजे 17 महीने बाद तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। उनकी रिहाई के समय तिहाड़ जेल के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पार्टी के नेता आतिशी उन्हें लेने के लिए मौजूद थे।

मनीष सिसोदिया को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 से जुड़े मामलों में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें CBI सीबीआई और ED ईडी द्वारा विभिन्न आरोपों में 17 महीने तक जेल में रखा गया। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी रिहाई का आदेश जारी किया, जिसके बाद वे जेल से बाहर आ गए।

यह भी पढ़ें 👉 आप न हों परेशान बिहार में बालू मिलेगा ऑनलाइन, घर बैठे ऑर्डर करें और पाएं होम डिलीवरी और रिटर्न कि सुविधा

 भावुक हुए मनीष सिसोदिया

जेल से बाहर आने के बाद मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें संविधान की ताकत से जमानत मिली है और सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “निर्दोष लोगों को संविधान बचाएगा। तानाशाही सरकार से संविधान की रक्षा करेगा। आज मुझे संविधान की ताकत से जमानत मिली है। सुप्रीम कोर्ट का दिल से धन्यवाद करता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि वे जल्द ही अरविंद केजरीवाल की भी रिहाई की उम्मीद करते हैं। सिसोदिया ने यह भी कहा कि तानाशाही सरकार की उम्र खत्म हो रही है और जल्द ही सभी निर्दोष लोग न्याय पाएंगे।

 आप का हमला: ईडी-सीबीआई पर सवाल

मनीष सिसोदिया की रिहाई के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्र सरकार और जांच एजेंसियों पर तीखा हमला किया। आप नेताओं का कहना है कि सीबीआई और ईडी का केस बेबुनियाद था और यह अदालत में एक दिन भी नहीं टिक सकता था।

आप नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और जांच एजेंसियों ने 17 महीने तक एक ऐसे व्यक्ति को जेल में रखा जिसने दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को एक नई दिशा दी। आम आदमी पार्टी का कहना है कि मनीष सिसोदिया की रिहाई से यह साबित हो गया है कि सीबीआई और ईडी की जांच प्रक्रिया में गंभीर खामियां हैं।

यह भी पढ़ें 👉 राज्य कि दो राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव का अधिसूचना जारी, उपेंद्र कुशवाहा जाएंगे या होगा खेल, दोनों सीटों पर NDA जीतेगा या विपक्ष देगा टक्कर

 राउज एवेन्यू कोर्ट का फैसला

राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सिसोदिया की रिहाई के लिए आवश्यक जमानत बांड और शर्तें स्वीकार कीं। सिसोदिया को दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के चलते गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले उन्हें 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था और बाद में 9 मार्च 2023 को ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनकी रिहाई का आदेश मिलने के बाद उन्होंने कहा कि वह स्वतंत्र रूप से काम करेंगे और पार्टी के कार्यकर्ताओं से जल्द ही मुलाकात करेंगे।

मनीष सिसोदिया की रिहाई के बाद आप नेता संदीप पाठक ने कहा, “मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने से मोदी सरकार की तानाशाही की एक्सपायरी डेट की शुरुआत हो चुकी है। जेल से बाहर आकर मनीष सिसोदिया स्वतंत्र रूप से अपना काम कर सकेंगे, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं लगाई कोई रोक। मनीष सिसोदिया के बाद जल्द ही अरविंद केजरीवाल भी जेल से बाहर आएंगे।”

सिसोदिया ने अपनी रिहाई के बाद की योजनाएं भी साझा कीं। वे शनिवार सुबह 9 बजे राजघाट जाएंगे और इसके बाद 10 बजे मंदिर जाएंगे। इसके बाद, वे 11 बजे आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments