Monday, October 7, 2024
Homeअपराधमुंगेर: बकरी फार्म के आड़ में चल रहा था मिनी गन फैक्ट्री,...

मुंगेर: बकरी फार्म के आड़ में चल रहा था मिनी गन फैक्ट्री, भारी मात्रा में हथियार और औजार बरामद

Bihar News मुंगेर जिले के टेटिया बम्बर थाना अंतर्गत बनौली गांव में एक बकरी फार्म से अवैध हथियारों के जखीरे का खुलासा हुआ है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बकरी फार्म के तहखाने में चल रहे अवैध हथियार कारखाने का पर्दाफाश किया। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने पांच मिनी गन फैक्ट्री का पता लगाया और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। साथ ही, पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

यह भी पढ़ें 👉 हाजीपुर में दर्दनाक हादसा: हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से 9 कांवरियों की मौत

यह फॉर्म सर्वेश कुमार का बताया जा रहा हैं| पुलिस को सूचना मिली थी कि बकरी फार्म के नीचे एक तहखाने में अवैध हथियारों का निर्माण हो रहा है। जांच में पांच मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ, जहां से भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए।

छापेमारी में 07 देसी पिस्तौल 05 बेस मशीन 05 अर्द्धनिर्मित पिस्तौल, 09 मैगजीन,16 अर्द्धनिर्मित मैगजीन,12 जिंदा कारतूस,06 मोबाइल फोन बरामद हुवा हैं

पुलिस के अनुसार, मो. सदरूल और मो. वसीम, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, पहले भी फरवरी महीने में शामपुर थाना क्षेत्र में एक मिनी गन फैक्ट्री मामले में जेल जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉 बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ छात्रों का उग्र प्रदर्शन जारी, कर्फ्यू लागू

बकरी फार्म के मालिक सर्वेश कुमार और मिर्जापुर बरदह निवासी मो. अंगूर इस अवैध हथियार निर्माण के मास्टरमाइंड हैं। मो. अंगूर का अवैध हथियार निर्माण से पुराना नाता है। वह कारीगरों को ठेके पर रखकर हथियारों का निर्माण करवाता था। हालांकि, छापेमारी के दौरान मो. अंगूर मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

मुंगेर के एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी कारीगरों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत टेटिया बम्बर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। इस छापेमारी अभियान में खड़गपुर डीएसपी चंदन कुमार, खड़गपुर थानाध्यक्ष, जिला आसूचना इकाई की टीम, और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

    पांचवीं बार पकड़े गए कारीगर

एसपी के अनुसार, कारीगरों ने बताया कि यह पांचवीं बार है जब वे यहां हथियार निर्माण कर रहे थे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि सर्वेश कुमार और मो. अंगूर के निर्देश पर यह काम किया जा रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments