Monday, October 7, 2024
Homeदुर्घटनाकाठमांडू विमान दुर्घटना: सूर्या एयरलाइंस के विमान में 18 की मौत

काठमांडू विमान दुर्घटना: सूर्या एयरलाइंस के विमान में 18 की मौत

काठमांडू विमान दुर्घटना: सूर्या एयरलाइंस के विमान में 18 की मौत

Nepal काठमांडू, नेपाल नेपाल की राजधानी काठमांडू में बुधवार को एक भीषण विमान दुर्घटना हुई। सूर्या एयरलाइंस का एक विमान त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में विमान में सवार 19 लोगों में से 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। विमान पोखरा के लिए उड़ान भर रहा था जब यह हादसा हुआ।

आज सुबह करीब 11 बजे त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यह दुर्घटना हुई। विमान जैसे ही उड़ान भरने की प्रक्रिया में था, तभी उसमें तकनीकी खराबी आ गई और वह रनवे पर ही क्रैश हो गया। हादसे के बाद विमान में भयंकर आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज़ थीं कि लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

यह भी पढ़ें 👉 Bihar : कथित भाजपा नेता पर यौन शोषण का आरोप, विपक्ष का हमला तेज़, नेताजी फरार 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही राहत-बचाव टीमों को मौके पर भेज दिया गया। नेपाल सरकार ने सेना के जवानों को भी राहत कार्य में शामिल किया है। मेडिकल टीम और अग्निशमन दल भी मौके पर तैनात हैं और राहत कार्य जारी है। आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन जिस तरह की आग लगी है, वह गंभीर स्थिति का संकेत दे रही है।

एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने कहा, “यह हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ। विमान में एयरक्रू समेत कुल 19 लोग सवार थे। अब तक 18 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।” उन्होंने बताया कि विमान के क्रैश होने के कारणों की जांच की जा रही है और ब्लैक बॉक्स को बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सूर्या एयरलाइंस का यह विमान काठमांडू से पोखरा की उड़ान भर रहा था। विमान में यात्रियों के अलावा एयरक्रू के सदस्य भी शामिल थे। हादसे के बाद विमान में आग लग गई, जिसने पूरी तरह से विमान को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि आग बुझाने के लिए काफी समय लग गया, और इसी दौरान कई यात्रियों की जान चली गई।

 नेपाल सरकार ने इस हादसे को लेकर शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। प्रधानमंत्री के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और सरकार पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ी है। हादसे की गहन जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments