Monday, October 7, 2024
Homeगाँव /घरबारिस में रील बना रही लड़की, बगल से गुजर गई  आकाशीय बिजली ...

बारिस में रील बना रही लड़की, बगल से गुजर गई  आकाशीय बिजली  बाल-बाल बची| 

बारिस में रील बना रही लड़की, बगल से गुजर गई  आकाशीय बिजली  बाल-बाल बची| 

बात समाज क़ी :- बिहार में मानसून सीजन की शुरुआत के साथ ही आकाशीय बिजली से होने वाली मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पिछले 24 घंटे में ही 8 लोगों की जान आकाशीय बिजली गिरने से चली गई है। सबसे अधिक प्रभावित जिले भागलपुर और मुंगेर हैं, जहां 2-2 लोगों की मौत हुई है। जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और अररिया में भी वज्रपात से 1-1 व्यक्ति की मृत्यु हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है।

इतिहास : आज 26 जून को ही चौसा के युद्ध में शेरशाह ने हुमायूं को हराया था और हुमायूं को बचाने वालो को एक दिन क़ी गद्दी मिली थी,जिसमे उसने चमड़े का सिक्का चलाया था | 

 

सीतामढ़ी जिले के परिहार प्रखंड के सिरसिया पंचायत में एक लड़की की रील बनाते समय आकाशीय बिजली से बाल-बाल बचने की घटना ने लोगों को झकझोर दिया है। इस दौरान घने बादल और बारिश के बीच लड़की मोबाइल पर वीडियो बना रही थी, तभी बिजली उसके पास से गुजर गई। यह घटना इस बात को दर्शाती है कि लोग, विशेषकर युवा, चेतावनियों और सुरक्षा उपायों को नजरअंदाज कर रहे हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा शहर से गांव तक वज्रपात से बचाव के लिए जागरूकता फैलाई जाती है, लेकिन इन घटनाओं से पता चलता है कि लोगों में इस संबंध में अभी भी लापरवाही है। जीवन की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, सभी को आकाशीय बिजली से बचने के उपायों का पालन करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments