Monday, October 7, 2024
Homeदुर्घटनामगध एक्सप्रेस,  रघुनाथपुर और टुड़ीगंज के बीच धरौली हाल्ट पर दो हिस्से...

मगध एक्सप्रेस,  रघुनाथपुर और टुड़ीगंज के बीच धरौली हाल्ट पर दो हिस्से में बंटी

Buxar मुगलसराय दानापुर रेलखंड पर आज दोपहर रविवार को मगध एक्सप्रेस   रघुनाथपुर और टुड़ीगंज के बीच धरौली हाल्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। खबर अच्छी हैं की इसमें किसी तरह का जान माल की छति नहीं हुई हैं |

ट्रेन की कपलिंग टूटने से गाड़ी दो भाग में बंट गई।  घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

   वीडियो देखे 

हावड़ा- दिल्ली रेल रूट पर Dharauli धरौली हॉल्ट के पास ये हादसा हुआ। कंपलिंग टूटने के बाद तेज झटके के साथ ट्रेन रुक गई। ट्रेन रुकते ही सभी यात्री जैसे–तैसे ट्रेन से उतरे। कोई इमरजेंसी खिड़की से कूदा तो कोई धक्कामुक्की कर गेट से।

हादसा दिन में तकरीबन 11:07 बजे पर हुआ। इंजन के साथ 13 कोच आगे बढ़ गए, जबकि 9 पीछे रह गए। करीब 70 मीटर दूर जाकर ट्रेन रूक गई। इस घटना के बाद फिलहाल इस रेलखंड पर परिचालन ठप है।

हादसे के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे सुरक्षा बल की टीम भेजी गई है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉👉 झारखंड में ट्रेन हादसा: हावड़ा-मुंबई मेल पटरी से उतरी, 2 की मौत, 20 घायल

टुड़ीगंज से आगे बढ़ने के 1 मिनट के बाद ही धरौली हॉल्ट के पास जोरदार आवाज के साथ मगध एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। इस रूट पर फिलहाल गाड़ियों का परिचालन ठप है। डुमरांव रेलवे स्टेशन से छूटने के 7 मिनट बाद हादसा हुआ। ट्रेन नंबर 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही थी। डुमरांव रेलवे स्टेशन से तकरीबन 11:00 बजे चली थी। 11:06 बजे यह ट्रेन टुड़ीगंज से आगे बढ़ने के 1 मिनट के बाद ही धरौली हॉल्ट के पास जोरदार आवाज के साथ ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई।

पहले लोको पायलट और गार्ड को लगा कि ट्रेन डिरेल हो गई है, लेकिन लोको पायलट ने जब इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकी और नीचे उतर कर देखा तो कोच S6-S7 के बीच कपलिंग टूट गई थी, जिसके कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी।

ट्रेन में कुल 22 कोच थे, जिनमें एसी और स्लीपर कोच थे। वहीं स्लीपर के 6 बोगियां, 2 जनरल बोगियां और एक दिव्यांग बोगी पीछे रह गई थीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments