Monday, October 7, 2024
Homeगाँव /घरसिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने से मचा हड़कंप: विपक्ष ने...

सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने से मचा हड़कंप: विपक्ष ने सरकार को घेरा

पिछले साल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  मूर्ति का अनवारण किया था 

Maharashtra महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में राजकोट किले में स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची मूर्ति के गिरने की घटना ने राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है। यह मूर्ति पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नौसेना दिवस पर अनावरण की गई थी। हाल ही में हुई इस घटना से विपक्ष ने सरकार की कार्यशैली और मूर्ति निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं।

 यह भी पढ़ें  👉👉👉 गायब पांच नाबालिग लड़कियां पटना जंक्शन से बरामद, मानव तस्करी के प्रयास में महिला गिरफ्तार

मालवण स्थित राजकोट किले में स्थित यह मूर्ति भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते गिर गई। अधिकारियों के अनुसार, घटना के बाद पुलिस और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं। फिलहाल मूर्ति के गिरने की असल वजह का पता लगाने के लिए एक्सपर्ट्स को शामिल किया जाएगा।

हमसे जुड़े और प्रतिक्रिया दें

   

  विपक्ष की आलोचना

विपक्षी दलों ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एनसीपी (SCP) की नेता सुप्रिया सुले ने सोशल मीडिया पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा अनावरण की गई मूर्ति का एक साल के भीतर गिर जाना साफ तौर पर घटिया क्वालिटी के काम का नतीजा है। उन्होंने इसे छत्रपति शिवाजी का अपमान बताया और इस मामले में गहन जांच की मांग की।

पटना जंक्शन अवैध वसूली मामला: थाना अध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

     उद्धव ठाकरे गुट का आरोप

उद्धव ठाकरे गुट के विधायक वैभव नाइक ने भी इस घटना की कड़ी आलोचना की और मूर्ति के निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments