Monday, October 7, 2024
Homeगाँव /घरआजाद पासवान की हत्या पर लोजपा का आक्रोश: एक सप्ताह में कार्रवाई...

आजाद पासवान की हत्या पर लोजपा का आक्रोश: एक सप्ताह में कार्रवाई नहीं हुई तो सड़क से सदन तक आंदोलन की चेतावनी

बात समाज की :- सिकरौल थाना क्षेत्र के पारसागांडा में आयोजित आजाद पासवान की श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अम्बिका प्रसाद बीनु, दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दाहा, और राष्ट्रीय लोजपा के बक्सर जिलाध्यक्ष मृत्युंजय कुशवाहा ने शिरकत की। सभा में आजाद पासवान की हत्या पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रशासन पर लापरवाही और हत्यारों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया गया।

आजाद पासवान पर 8 अगस्त को अपराधियों ने आथर रोड पर गोली चलाई थी, जिसके बाद उनका इलाज आरा में चल रहा था। हालांकि, 12 अगस्त को इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। उनके परिजनों का आरोप है कि इस हमले में गांव के कुछ दबंग व्यक्तियों का हाथ था।

यहां भी पढ़ें 👉👉  सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने से मचा हड़कंप: विपक्ष ने सरकार को घेरा


श्रद्धांजलि सभा में, राष्ट्रीय लोजपा के नेताओं ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो वे सड़क से सदन तक व्यापक आंदोलन करेंगे और भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। उन्होंने मांग की कि आजाद पासवान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, सुरक्षा गार्ड, बीस लाख रुपये मुआवजा और एससी कोटा के तहत केस दर्ज किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉👉👉 रामविलास पासवान की जयंती एवं विधानसभा की तैयारी  को लेकर बैठक सम्पन्न | 

 राजनीतिक बैठक और आगामी योजनाएँ

श्रद्धांजलि सभा के बाद डुमरांव में राष्ट्रीय लोजपा के नेताओं ने विधानसभा चुनाव की तैयारी और संगठन विस्तार पर एक बैठक की, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस बैठक में राष्ट्रीय लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के मिशन के तहत 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का संकल्प लिया गया। प्रमुख कार्यकर्ताओं में सूर्य देव कुशवाहा, धर्मेंद्र राम, देवनाथ राम, गुरु देव कुशवाहा, चन्द्र भान कुशवाहा, श्रीभगवान पासवान और धर्मवीर भारती शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments