Monday, October 7, 2024
Homeअपराधमंदिर का पुजारी ही निकला चोर, करोड़ों की राशि चुराई, 71 लाख...

मंदिर का पुजारी ही निकला चोर, करोड़ों की राशि चुराई, 71 लाख बरामद

मथुरा के गोवर्धन में मंदिर के पुजारी ने दान की राशि में की चोरी, लाखों रुपए लेकर हुआ फरार

UP Mathura मथुरा के गोवर्धन में स्थित मुकुट मुखारबिंद मंदिर में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। मंदिर के सेवायत (पुजारी) दिनेश चंद पर आरोप है कि वह दान में आई 1,09,37,200 रुपये की राशि लेकर फरार हो गया है। यह घटना तब सामने आई जब पुजारी मंदिर की ठेका धनराशि को बैंक में जमा करने के लिए निकला, लेकिन न तो वह बैंक पहुंचा और न ही मंदिर वापस लौटा। इस घटना के बाद मंदिर प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें 👉 यूपी में लव जिहाद को लेकर एक्शन में योगी सरकार

  मुकुट मुखारबिंद मंदिर, गोवर्धन, मथुरा|आरोपी दिनेश चंद (मंदिर के सेवायत) चोरी की राशि  ₹1,09,37,200
सोमवार को बैंक में जमा करने के लिए धनराशि लेकर निकला था |

मंदिर प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने इस घटना की शिकायत गोवर्धन थाने में दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार, सेवायत दिनेश चंद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में पैसे जमा करने के लिए गया था, लेकिन वह न तो बैंक पहुंचा और न ही वापस लौटा। पुजारी का मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है, जिससे उसकी लोकेशन ट्रेस करना मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 प्राइवेट स्कूल में 9 वर्षीय बच्चे ने सहपाठी पर चलाई गोली, घटना से क्षेत्र में हड़कंप

SP Dehat एसपी देहात त्रिगुन विसेन ने बताया कि आरोपी पुजारी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने दिनेश चंद के घर पर छापा मारकर 71,92,000 रुपये बरामद किए, जो बोरियों में भरे हुए थे। इनकी बरामदगी आरोपी की पत्नी की सूचना पर की गई है।

    अभी तक की रिकवरी

अब तक आरोपी के घर से 71,92,000 रुपये बरामद किए जा चुके हैं। शेष धनराशि की तलाश जारी है और पुलिस बाकी पैसे की रिकवरी के लिए उचित कानूनी कार्रवाई कर रही है।

मंदिर रिसीवर ने बताया कि शेष राशि की वसूली के लिए पुलिस उचित कदम उठा रही है। कोर्ट के आदेशानुसार, जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। इस घटना से मंदिर प्रशासन के साथ-साथ भक्तों में भी चिंता और रोष व्याप्त है।

यह भी पढ़ें 👉 हैवानियत की हदें पार: जब इंसान बना दरिंदा, गर्भवती बकरी के साथ गैंग रेप

मंदिर के भक्त और स्थानीय लोग इस घटना से स्तब्ध हैं। इस घटना ने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा और पुजारियों की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। स्थानीय प्रशासन से उम्मीद की जा रही है कि वह शीघ्र ही इस मामले को सुलझाकर आरोपी को गिरफ्तार करेगा और शेष धनराशि की भी बरामदगी करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments