Site icon बात समाज की

लोकसभा चुनाव में हार के बाद याद आया आनंद, राष्ट्रीय संयोजक घोषित

बात समाज की :- मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को फिर से बहुजन समाज पार्टी (BSP) का राष्ट्रीय संयोजक घोषित कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें अपना उत्तराधिकारी भी घोषित किया है। यह निर्णय लखनऊ में BSP के सभी प्रदेश प्रमुखों के साथ हुई समीक्षा बैठक के दौरान लिया गया, जिसमें आकाश आनंद भी मौजूद थे।

 
मायावती का आशीर्वाद बैठक में आकाश आनंद ने मायावती का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और मायावती ने उनके सिर पर प्यार से हाथ रखकर दुलारा और पीठ थपथपाई। पार्टी की रणनीति उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में BSP ने अपने प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है, जिसे लेकर आकाश आनंद को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

यह भी पढ़ें 👉 गुजरात में 12वीं कक्षा की समाजशास्त्र की कुछ पाठ्य पुस्तक में बौद्ध धर्म के बारे में लिखे गए पर विवाद उत्पन्न ।

             पिछले घटनाक्रम

आकाश की भूमिका पहले लोकसभा चुनाव के दौरान आकाश आनंद ने BSP की कई रैलियों में सक्रिय भूमिका निभाई थी, लेकिन उनके कुछ तीखे भाषणों के कारण उन्हें राष्ट्रीय संयोजक पद से हटा दिया गया था।

 मायावती ने कहा था कि आकाश को अभी और परिपक्व होने की आवश्यकता है, जिसके बाद उन्हें पद से हटाया गया था।

 
फिर से पुरानी जिम्मेदारी आकाश आनंद को फिर से राष्ट्रीय संयोजक बनाकर मायावती ने एक तरह से कोर्स करेक्शन का काम किया है। अब वे उपचुनाव में टिकट बंटवारे से लेकर पार्टी के लिए प्रचार करते दिखेंगे।

 

एकनाथ शिंदे को मिला लीगल नोटिस, अर्बन नक्सल पर माफ़ी मांगे या नाम करें सार्वजनिक

आकाश को हिदायत मायावती ने आकाश को संयमित रहने की हिदायत दी है और पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पालन करने का निर्देश दिया है।

 
UP विधानसभा चुनाव 2027 बसपा की नजर 2027 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर है। आकाश आनंद को पार्टी में अहम जिम्मेदारी देकर मायावती ने उन्हें चुनाव से पहले तैयारी का पर्याप्त मौका दिया है।

 

Exit mobile version