Site icon बात समाज की

RYA और AISA ने आरक्षण के मुद्दे पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

RYA और AISA ने आरक्षण के मुद्दे पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

बात समाज की :- पटना हाईकोर्ट के द्वारा SC, ST, OBC के आरक्षण को रद्द करने के खिलाफ बक्सर में RYA और AISA ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। बिहार में जाति जनगणना के बाद महागठबंधन सरकार ने OBC, SC, और ST के लिए आरक्षण को 50% से बढ़ाकर 65% कर दिया था। लेकिन हाईकोर्ट के इस फैसले को रद्द कर देने की खबर ने पूरे बिहार में विरोध की आग भड़का दी है।

https://batsamajki.com/?p=867

बक्सर के ज्योति चौक पर छात्र संगठन आइसा (AISA) और युवा संगठन आरवाईए (RYA) ने हाईकोर्ट के आदेश की प्रति जलाकर अपना विरोध दर्ज किया। प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाते हुए कहा:

“SC, ST, OBC के आरक्षण पर हमला बंद करो”
“10% EWS आरक्षण रद्द क्यों नहीं, हाईकोर्ट जवाब दो”
“छात्र युवाओं के अधिकार पर हमला क्यों, हाईकोर्ट जवाब दो”

इस प्रदर्शन में आरवाईए के जिला संयोजक राजु सिंह, तेजनारायण सिंह, सहसंयोजक गनेश सिंह, अजीत राकेश, अभिषेक पासवान, रोहित गोस्वामी, दिपु कुशवाहा और आइसा के अंकित सिद्धार्थ, नितीश दास, राहुल ठाकुर, हरेराम प्रजापति, कुनाल मौर्य, अभिषेक मौर्य समेत अन्य छात्र और युवा शामिल रहे।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हाईकोर्ट का यह फैसला अन्यायपूर्ण है और इसे तुरंत निरस्त किया जाना चाहिए। उन्होंने उच्च न्यायालय पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए सवाल उठाए कि 10% EWS आरक्षण को क्यों नहीं रद्द किया गया।

यह प्रदर्शन बिहार में आरक्षण को लेकर बढ़ती असंतोष और न्यायिक फैसलों पर सवाल खड़े करने वाले आंदोलनों की एक कड़ी है। छात्रों और युवाओं का मानना है कि उनके अधिकारों पर हो रहे हमले को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और वे अपने अधिकारों की लड़ाई जारी रखेंगे।

Exit mobile version