Site icon बात समाज की

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़पें हुईं,कलेक्टर ऑफिस, जिला पंचायत भवन और तहसील ऑफिस में आगजनी की गई।

 

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़पें हुईं,कलेक्टर ऑफिस, जिला पंचायत भवन और तहसील ऑफिस में आगजनी की गई।

बात समाज की :- छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में सतनामी समाज के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें कलेक्टर ऑफिस, जिला पंचायत भवन और तहसील ऑफिस में आगजनी की गई।

इस उग्र प्रदर्शन में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच मारपीट हुई, जिससे कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए।

सतनामी समाज के लोग लंबे समय से जैतखाम में हुई तोड़-फोड़ के मामले में नाराज चल रहे हैं और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। सतनामी समाज के पवित्र प्रतीक जैतखाम को कुछ बदमाशों ने काट दिया था, जिससे समाज में गहरा रोष है। उन्होंने पहले भी प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन संतुष्टि न मिलने के कारण उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया।

सतनामी समाज के जैतखाम की धार्मिक और सांस्कृतिक महत्ता बहुत अधिक है। यह समाज के धार्मिक स्थलों पर स्थापित एक पवित्र चिन्ह होता है, जिसकी प्रतिदिन पूजा की जाती है। रायपुर और आस-पास के क्षेत्रों में 100 से अधिक जैतखाम स्थापित हैं, जो सफेद ध्वजा के साथ होते हैं।

राज्य के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं, लेकिन सतनामी समाज सीबीआई जांच की अपनी मांग पर अड़ा हुआ है।

Exit mobile version