Site icon बात समाज की

मुजफ्फरपुर में एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर बाढ़ ग्रस्त इलाके में गिरा

Air force helicopter Accident  :- बिहार के मुजफ्फरपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री पहुंचाने जा रहा भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर बाढ़ के पानी में गिर गया। यह हादसा मुजफ्फरपुर के औराई के नया गांव वार्ड संख्या 13 में हुआ है। हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई।

मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी से राहत सामग्री लेकर मुजफ्फरपुर Muzaffarpur के बाढ़ग्रस्त इलाकों में जा रहा था। इसी दौरान यह हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। घटना के बाद SDRF की टीम और स्थानीय ग्रामीणों ने राहत कार्य शुरू किया और हेलीकॉप्टर में सवार लोगों को बाहर निकालने का काम किया। हालांकि, इस दौरान कुछ लोग नाव लगाकर पानी में गिरे helicopter से राहत सामग्री लूटने लगे।

यह भी पढ़े 👉👉 स्मार्ट मीटर सरकार के गले की बनी फास, दबी जुबान सत्ता पक्ष के लोग भी विपक्ष के साथ

      पायलट और जवान सुरक्षित
इस घटना के बाद आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। इंजन फेल होने के बाद पायलट ने पानी में लैंडिंग कराई। एयरफोर्स के सभी जवान और पायलट सुरक्षित हैं। पानी में लैंडिंग के दौरान विमान क्रैश हो गया। पायलट और घायल जवानों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा जा रहा है। एसडीआरएफ की टीम ने क्रैश होते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़े 👉👉गर्भवती पत्नी पर पति ने किया नृशंस हमला, 70 टाकें लगा 

    बिहार सरकार की बड़ी घोषणा

घटना के बाद Bihar सरकार ने SDRF टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। आपदा प्रबंधन विभाग के एसीएस प्रत्यय अमृत ने कहा कि घटना के तुरंत बाद एसडीआरएफ टीम ने बेहतर ढंग से रेस्क्यू ऑपरेशन किया। इसके लिए एसडीआरएफ के जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। मुजफ्फरपुर में हेलीकॉप्टर गिरने के बाद स्थानीय लोग मौके पर सेल्फी खींचकर और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

Exit mobile version