Site icon बात समाज की

मध्यप्रदेश , स्टेचर ना मिलने पर पत्नी ने पति को पीठ पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

MP में स्वास्थ्य सेवा बदहाल, स्टेचर ना मिलने पर पत्नी ने पति को पीठ पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

अस्पताल की अव्यवस्था को देख  पति को पीठ पर लेकर अस्पताल पहुंची पत्नी |

साड़ी पहनकर घूंघट किए हुए देश की सशक्त महिला का वीडियो हो रहा वायरल

बात समाज की :- पति-पत्नी का साथ और प्यार जन्म-जन्मांतर का होने की बात कही जाती रही है. इसी कर्तव्य को पूरा करते हुए मध्य प्रदेश के भिंड जिले दिल को छूने वाली तस्वीर सामने आई है. वीडियो में महिला भिंड के जिला अस्पताल में अपने पति को पीठ पर लेकर उसका इलाज कराने के लिए अस्पताल के अंदर जाती हुई दिखाई दे रही है. महिला के पति के पैर में चोट लगी हुई और वो चलने में असमर्थ दिखाई दे रहा है. वहीं एक सवाल स्वास्थ व्यवस्था को लेकर भी खड़े होते हैं।

यह भी पढ़ें 👉 गर्ल फ्रेंड को बुलाकर, दोस्तों के साथ किया रेप, गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की बदहाली किसी से छिपी नहीं हैं। आए दिन प्रदेश के अलग लाग जगहों से बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्थाएं की कई तरह की तस्वीरें सामने आ चुकी है। इसी कड़ी में जिला अस्पताल की बदहाली का ताजा मामला भिंड से सामने आया है। जहां स्टेचर नहीं मिलने के चलते पत्नी पति को इलाज के लिए पीठ पर उठाकर अस्पातल के अंदर ले जाते दिखाई दे रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 दलित को दबंगो ने पहले पिटा फ़िर मुंह में किया पेशाब

साड़ी पहनकर घूंघट किए हुए देश की सशक्त महिला की ये तस्वीर उसकी जिम्मेदारी और अपने पति धर्म के प्रति निष्ठा को दिखाने के लिए काफी है. महिला को अहसास हुआ कि पति को इलाज में देरी हो रही है, देरी को कम करने के लिए महिला ने अस्पताल की अव्यवस्था का शिकार होना सही नहीं समझा और पति को पीठ पर लेकर अस्पताल के अंदर इलाज के लिए चली गई. उसी समय अस्पताल में मौजूद शख्स ने इस दुर्लभ और खूबसूरत दृश्य का वीडियो बना लिया. ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है |

यह भी पढ़ें 👉  गुजरात के पालिताना शहर में नॉनवेज बैन: दुनिया का पहला मांसाहार मुक्त शहर

फोटो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे महिला के पति के पैर पर चोट लगी है। और वो चलने में असमर्थ है। ऐसे में पति पत्नी स्टेचरके लिए अस्पताल प्रशासन से गुहार लगाते रहे। ऐसे में जब इंतजार करने के बाद भी कोई मदद के लिए नहीं आया तो मजबूरी में पत्नी को पति को पीठ पर उठाकर वार्ड में ले जाना पड़ा।

नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड्स के सर्वे में देश भर में नंबर एक पर रहे भिण्ड जिला अस्पताल में एक महिला अपने पति को इलाज के लिए अस्पताल के एक परिसर में लेकर जाने की सामने आई तस्वीर ने अस्पताल प्रशासन की पोल खोलकर रख दी है.बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में पर्याप्त संख्या में स्ट्रेचर एवं व्हीलचेयर उपलब्ध हैं. लेकिन अव्यवस्थाओं के चलते मरीज को परेशानी उठानी पड़ी.

हालाकि यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस प्रकार के कई मामले हमारे संज्ञान में आते रहते हैं। बाकी इस प्रकार की कुव्यस्वता को लेकर आप क्या कुछ कहेंगे कमेंट बॉक्स में जरुर लिखे

Exit mobile version