Site icon बात समाज की

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हादसा , कई कारें दब गई |

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हादसा, कई कारें दब गई |

बात समाज क़ी :- दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर भारी बारिश के कारण छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस घटना में कई कारें दब गईं, तीन लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति फंस गया। हादसा शुक्रवार सुबह तड़के हुआ, जब तेज हवाओं और बारिश के कारण टर्मिनल की छत गिर गई।

यह भी पढ़े 👉अयोध्या का राजा अवधेश प्रसाद: अखिलेश, बीजेपी ने तीखा हमला बोला

हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत कार्य शुरू किया गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 5.30 बजे छत गिरने की सूचना मिली थी और तुरंत तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

यह भी पढ़े 👉पटना हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण आदेश, ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट शराब सेवन का पर्याप्त सबूत नहीं

 

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने इस हादसे पर एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से इस घटना पर नजर रख रहे हैं और बचाव दल मौके पर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े 👉 TRAI) ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सिम कार्ड से जुड़े नियमों में बदलाव किए हैं|

 

दिल्ली-NCR में शुक्रवार तड़के तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने जगह-जगह जलभराव कर दिया और कई पेड़ टूट गए। नोएडा में भी कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया, जिससे यातायात बाधित हुआ।

ANI

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली में 29 और 30 जून को भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई थी। इस पूरे हफ्ते दिल्ली और नोएडा का तापमान 32 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

यह भी पढ़े 👉 लोकसभा चुनाव में हार के बाद याद आया आनंद, राष्ट्रीय संयोजक घोषित

दिल्ली में मॉनसून आमतौर पर 27 से 29 जून के बीच आता है, और इस साल इसके 29 से 30 जून के आसपास आने की संभावना है, जिसके बाद तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

Exit mobile version